Cricbruz की रिपोर्ट के अनुसार कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए एशिया क्रिकेट परिषद ACC कार्यकारी बोर्ड ने इस साल होने वाले एशिया कप को आधिकारिक रूप से 2023 तक के लिए रोक दिया गया है।

वहीं एशियन क्रिकेट परिषद ने अपने बयान में कहा कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप और प्रतिबंधों को देखते हुए Asian cricket council board ने  एशिया कप 2021 को रोकने का फैसला किया है।

Asian cricket council इसी साल इस टूर्नामेंट को कराने की हरसंभव कोशिश की थी लेकिन कोरोना के बढ़ते खतरेें ने सबकुछ बदल कर दिया है।

ACC परिषद ने आगे कहा कि व्यस्त FTP के कारण इस साल इस टूर्नामेंट को कराने के लिए कोई विंडो उपलब्ध नहीं है। इस कारण बोर्ड को एशिया कप 2021 को स्थगित करना पड़ा है।

एशिया कप 2021 को अब 2023 में कराया जाएगा। क्योंकि 2022 में पहले से ही एशिया कप का आयोजन होना है। जिसकी तारीख की पुष्टि अभी नही हुई है।

हालांकि अभी यह तय नहीं हुआ है कि अगले  दो साल बाद यानि 2023 के किस महीने और किस तारीख पर एशिया कप का आयोजन होगा। लेकिन एशियन क्रिकेट काउंसिल के अनुसार 2022 का एशिया कप श्रीलंका में ही होना है। तो 2023 का एशिया कप भी श्रीलंका में होने का  अनुमान लगाया जा रहा है।

एशिया कप को पिछले साल सितंबर 2020 में ही कराने की योजना थी लेकिन कोरोना महामारी के कारण इसे रद्ध कर 2021 में कराने का फैसला किया गया था।

एशिया कप 2021 का आयोजन श्रीलंका में जून में होना था किन्तु covid-19 के बढ़ते खतरे को देखते हुए इसे स्थगित कर दिया गया।

आखिरी बार भारत 2018 में रोहित शर्मा की कप्तानी में संयुक्त अरब अमीरात(UAE) में एशिया कप जीता था।

यह भी पढ़े: ईंट-भट्ठे पर काम करने को मजबूर झारखंड की अंतर्राष्ट्रीय फुटबॉलर संगीता.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here