वेलेंटाइन DAY 2021

जिंदगी के सफ़र में वैलेंटाइन Day का कितना महत्व है आज जानेंगे एक खुबसूरत एहसास से

वेलेंटाइन DAY यानी lovers day को शायद कौन नही जानता। हर प्यार करने वाले आशिक़ को इस दिन का बेसब्री से इंतज़ार रहता हैं। पुरी दुनिया में वेलेंटाइन डे को couples अपने अपने हिसाब से enjoy करते हैं। इस एक सप्ताह चलने वाले lovers डे की पुरी लिस्ट की जानकारी आपको निचे दिए गया हैं।

7 फरवरी ROSE DAY

फरवरी महीना को lovers प्यार वाला महीना भी कहते हैं वेलेंटाइन डे की सफ़र की शुरुआत Rose day से होता है जिसमें दो प्यार करने वाले एक दुसरे को गुलाब देकर अपने प्यार की भावना व्यक्त करते हैं। ऐसे में तो हम जानते ही हैं की Rose प्यार का प्रतिक होता हैं। हर वह आशिक जिसनें किसी से प्यार किया है और वो अभी तक इजहार नही किया है तो वह इस Rose day से शुरुआत कर सकते हैं।

8 फरवरी Propose Day

Propose word एक ऐसा word है जिसे सुनते ही दिल में अलग सी बेचैनी होती हैं। अगर हमें किसी को propose करना होता है तो अपने मन में एक अलग सा कंपन महसूस होता है बेचैनी, डर ऐसे कितने सारी बातें हमारी दिमाग में चलते रहते हैं।इस डर को दूर करने के लिए आज का दिन आपलोग के लिए खास हो सकता है। ऐसे तो आप किसी को Propose कभी भी कर सकते हैं। लेकिन इस दिन का एक अलग ही अनुभव होता है।

9 फरवरी Chocolate Day

कहा जाता हैं की किसी भी रिश्ते की शुरुआत मीठे से की जाय तो उस रिश्ते की मिठास जिंदगी भर रहता हैं। ऐसे में couples आज के दिन अपने प्यार का सफ़र चॉकलेट की मिठास के साथ शुरु कर सकते है ।

10 फरवरी Teddy Day

ऐसे तो इस दुनिया में शायद ही किसी भी व्यक्ति को खिलौने से प्यार न हो मुझे लगता हैं। लेकिन एक Teddy को हर लड़की प्यार करना पसंद करती हैं। इस एवज में अगर आप अपने गर्लफ्रेंड को Teddy गिफ्ट करते हैं तो इस प्यार के बंधन में चार चाँद लग जाएँगे।

11 फरवरी Promise Day

आज का दिन हर प्यार करने वाले को चेहरे पर एक अलग ही  खुशी का एहसास कराता है और क्यूँ न हो। अगर आप अपने दिल के टुकड़े से प्यार निभाने का promise करते हैं तो शायद ही कोई हो जो आपसे प्यार न कर बैठे। इसलिए Promise प्यार पर भरोसा का प्रतिक है । अपने जिंदगी के हर मोड़, उताड़ चढ़ाव पर साथ देने का प्रतिक है ।

12 फरवरी Kiss Day

Kiss day दो प्यार करने वालो के लिए बहुत ही खास होता है। क्यूंकि किसी भी रिश्ते का 90% आज का दिन ही तय करता है। ऐसे में हम अपनी गर्लफ्रेंड को kiss करके प्यार के बन्धन को मजबूत बना सकते हैं।

13 फरवरी Hug Day

Hug डे दो प्यार करने वाले के दिलों को जोड़ना का काम करता हैं। इस दिन couples एक दुसरे को गले लगाकर प्यार का एहसास कराते हैं। अगर प्यार में कुछ खटास आ गया हो तो आज का दिन आपके लिए खास हो सकता है उस खटास को मिटाने के लिए आप अपने गर्लफ्रेंड को गले लगाकर प्यार का इजहार कर सकते हैं।

14 फरवरी वैलेंटाइन DAY

आज का दिन दो प्यार करने वाले के लिए बहुत ही खास होता है । लेकिन इस प्यार वाले मौसम के खुमार का भी अन्त इसी दिन से होता है। शायद ही दुनिया का कोई भी व्यक्ति हो जो इस दिन को नही जानता। यह दिन सेंट वेलेंटाइन की याद में मनाया जाता है। यह दिन एक couple के लिए बहुत ही यादगार बनाने का दिन होता है। इस दिन कहीं कहीं तो स्टेज परफरमेन्स किया जाता है couples के लिए। इस दिन अपने प्यार के रिश्ते को कुछ यादगार बनाने का पहल करना चाहिये। क्यूंकि यही तो दो चार पल होता है जिंदगी को याद करने के लिए। अपने पार्टनर को को ये दिखायें की आपके जिंदगी के सफ़र में वो कितना मायने रखती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here