IPL 2021 को कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण बीच में ही रोकना पड़ा क्योंकि IPL के दौरान कुछ खिलाड़ी संक्रमित हो गए थे। लेकिन फिर से इस मैच का आयोजन करने की बात चल रही थी।

आखिरकार  BCCI ने फिर से बाकि बचे सभी मैचों का निवारण ढूँढ ही लिया है। BCCI ने IPL 2021 के बाकि सभी मैचों को संभावित तारीख 19 सितंबर से शुरू करने की बात कही है। और इस मैच का आयोजन UAE में हो सकता है। एवं फाइनल मुकाबला 10 अक्टूबर को खेला जा सकता है।

रिपोर्ट के मुताबिक, BCCI के एक सीनियर अधिकारी ने PTI को बताया कि टूर्नामेंट के बाकी बचे सभी मैचों को 3 हफ्ते में खत्म कराया जाएगा जिसमें 10 डबल हेडर मुकाबले होंगे।

IPL 2021 के कुल 60 मुकाबले में 29 मैच हो चुका है बाकि 31 मुकाबले 19 सितंबर से खेले जाएंगे।

रिपोर्ट के मुताबिक BCCI का कहना है कि बाकि सभी 31 मैचों को आयोजित करने के लिए 3 हफ्ते का विंडो काफी है। इस 3 हफ्ते यानी 21 दिनों में होने वाले सभी मैचों में 7 सिंगल मुकाबले, 4 प्लेऑफ और 10 डबल हेडर मैच खेले जाएंगे।

इंंग्लैंड से सीरीज खत्म होने के बाद ही UAE के लिए उड़ान भरेंगे भारतीय खिलाड़ी

रिपोर्ट के मुताबिक, भारत-इंग्लैंड सीरीज अपने गंतव्य समय 4 अगस्त से लेकर 14 सितंबर तक चलेंगी। सीरीज खत्म होने के बाद भारतीय खिलाड़ी इंग्लैंड से ही UAE के लिए उड़ान भरेंगे ये सम्भावनाएँ हैं। क्योंकि IPL 2021 के बाकि सभी मैचों का आयोजन 19 सितंबर से शुरू हो रहा है। इस दौरान इन खिलाड़ियों को मात्र तीन दिन ही क्वारंटीन रहना होगा।

BCCI के अधिकारी ने PTI को जो बताया है उसके मुताबिक इस मैच के शुरू होने की तारीख 18 से 20 सितंबर बताई गई है। 18 सितंबर शनिवार पड़ रहा है और वहीं 19 सितंबर रविवार। लिहाजा, BCCI बोर्ड इस  मैच को इन्हीं डेट से शुरू करना चाहेगा।

इस तरह IPL 2021 का फाइनल मैच 9 या 10 अक्टूबर को हो सकता है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here