[ad_1]

क्रिकेट फैन्स के लिये खुशी की खबर है. इस वक्त सभी क्रिकेट फैन्स के मन में एक सवाल उठ रहा है कि क्या IPL 2021 के बचे मैचों का आयोजन संभव है। इस बीच श्रीलंका क्रिकेट (SLC) ने इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के शेष मैचों की मेजबानी के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को ऑफर दिया है। बता दें कि बायो बबल में कोरोनो वायरस के मामले सामने आने के बाद लीग को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया है।

इस वक्त भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) अब बाकी टूर्नामेंट को शेड्यूल करने के लिए एक स्लॉट खोज रहा है। BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा है कि भारतीय बोर्ड अन्य बोर्डों के साथ बातचीत कर यह देखेगा कि क्या टी-20 विश्व कप से पहले 31 मैचों की मेजबानी के लिए एक विंडो उपलब्ध कराई जा सकती है।

उन्होंने यह भी खुलासा किया था कि अगर आईपीएल पूरा नहीं हुआ तो बोर्ड को 2500 करोड़ ($ 340 मिलियन) का नुकसान उठाना पड़ सकता है, जो अभी शुरुआती अनुमान है। एक हालिया बातचीत में श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के मैनेजिंग कमिटी के चीफ अर्जुना डी सिल्वा ने कहा कि उनका बोर्ड सितंबर महीने में एक विंडो प्रदान कर सकता है।

हम जुलाई-अगस्त में LPL की मेजबानी करने की योजना बना रहा श्रीलंकाई बोर्ड

उन्होंने आगे कहा कि संयुक्त अरब अमीरात के साथ श्रीलंका को भी टूर्नामेंट की मेजबानी के लिए एक ऑप्शन के रूप में लिया जा सकता है। पिछले साल जब महामारी के कारण आईपीएल को भारत से बाहर स्थानांतरित किया गया था तो इसकी मेजबानी यूएई ने की थी। इस वर्ष भी यह एक संभावित स्थल के रूप में है न केवल IPL 2021 के लिए बल्कि टी 20 विश्व कप के लिए भी। श्रीलंका ने पिछले साल भी आईपीएल की मेजबानी के लिए रुचि व्यक्त की थी लेकिन बीसीसीआई ने टूर्नामेंट को यूएई में करवाने का फैसला किया था।

अर्जुना डी सिल्वा ने कहा कि हम निश्चित रूप से सितंबर के महीने में आईपीएल की मेजबानी के लिए एक विंडो प्रदान कर सकते हैं हम सुन रहे हैं कि यूएई (संयुक्त अरब अमीरात) एक विकल्प है लेकिन श्रीलंका को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा हम जुलाई-अगस्त में लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) की मेजबानी करने की योजना बना रहे हैं और सितंबर में आईपीएल के लिए मैदान और अन्य बुनियादी ढांचा तैयार हो जाएगा

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here