अगर एंड्रॉयड फोन की बात की जाय तो ज्यादतर लोगों को सैमसंग के अलावा दुुुुुसरा कोई और फोन नही सूझता लेकिन समय बलवान होता है। शाओमी ने सैमसंग को पछाड़ कर पुरे दुनिया में अपना डंका बजाया हैैं। इस  साल शाओमी का Redmi 9A पूरे दुनिया में सबसे ज्यादा बिकने वाला एंड्रॉयड स्मार्टफोन बन गया हैं। काउंटररिपोर्ट के मुताबिक इस साल की पहली तिमाही में दुनियाभर में इस फोन को सबसे ज्यादा खरीदा गया हैं। इस फोन को ज्यादतर भारत और चीन में खरीदा गया है।

आखिर क्या खास है इस फोन में जिसके कारण यह चर्चा में रहा तो आइयें जानते हैं इस फोन के फीचर्स के बारें में जिसके दम पर इस फोन ने यूजर्स का इतना प्यार बटोरा है।

Redmi 9A Specification 
Redmi 9A फोन में अगर डिसप्ले की बात की जाय तो 6.53 इंच का फुल HD डिस्प्ले दिया गया है जिसका रिजॉल्यूशन 720×1600 पिक्सल है।

यह स्मार्टफोन Andriod 10 बेेस्ड MIUI 11 पर काम करता है। फोन MediaTek Helio G25 प्रोसेसर से लैस है। इस फोन में 3GB RAM और 32GB इंटरनल स्टोरेज के साथ MediaTek Helio G25 प्रोसेसर दिया गया है। इस फोन के स्टोरेज को MicroSD कार्ड की मदद से 512GB तक बढ़ाया भी जा सकता है.

कैमरा और बैटरी
Redmi 9A में 13 मेगापिक्सल के  रियर कैमरा के साथ फ्रंट में 5-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा सेंसर भी     दिया गया है जिसमें f / 2.2 लेंस मौजूद हैं। इस फोन में 10W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5000mAh की बैटरी दी गई  है और Micro-USB पोर्ट के साथ आता है। यह फोन मार्केट में तीन वैरियंट में उप्लब्ध हैं। मिडनाईट ब्लैक, नेचर ग्रीन और सी-ब्लू कलर। इस फोन का मार्केट प्राइस 7,899 रुपये हैं।

Redmi 9A vs Realme C11 
Redmi 9A का महामुकाबला Realme के C11 स्मार्टफोन के साथ है। रियलमी C11 स्मार्टफोन में 6.5 इंच का HD plus डिस्प्ले दिया गया है।

और इस स्मार्टफोन में भी Mediatec Holio G35 चिपसेट दिया गया है। Realme C11 में  2GB रैम और 32GB का स्टोरेज दिया गया हैं। इस फोन का मार्केट प्राइस 7,499 रुपये हैं।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here